"कार्य ही पूजा है/कर्मण्येव अधिकारस्य मा फलेषु कदाचना" दृष्टान्त का पालन होता नहीं,या होने नहीं दिया जाता जो करते हैं उन्हें प्रोत्साहन की जगह तिरस्कार का दंड भुगतना पड़ता है आजीविका के लिए कुछ लोग व्यवसाय, उद्योग, कृषि से जुडे, कुछ सेवारत हैंरेल, रक्षा सभी का दर्द उपलब्धि, तथा परिस्थितियों सहित कार्यक्षेत्र का दर्पण तिलक..(निस्संकोच ब्लॉग पर टिप्पणी/अनुसरण/निशुल्क सदस्यता व yugdarpan पर इमेल/चैट करें, संपर्कसूत्र-तिलक संपादक युगदर्पण 09911111611, 09999777358

what's App no 9971065525


DD-Live YDMS दूरदर्पण विविध राष्ट्रीय अन्तरराष्ट्रीय विषयों पर दो दर्जन प्ले-सूची

https://www.youtube.com/channel/UCHK9opMlYUfj0yTI6XovOFg एवं

बिकाऊ मीडिया -व हमारा भविष्य

: : : क्या आप मानते हैं कि अपराध का महिमामंडन करते अश्लील, नकारात्मक 40 पृष्ठ के रद्दी समाचार; जिन्हे शीर्षक देख रद्दी में डाला जाता है। हमारी सोच, पठनीयता, चरित्र, चिंतन सहित भविष्य को नकारात्मकता देते हैं। फिर उसे केवल इसलिए लिया जाये, कि 40 पृष्ठ की रद्दी से क्रय मूल्य निकल आयेगा ? कभी इसका विचार किया है कि यह सब इस देश या हमारा अपना भविष्य रद्दी करता है? इसका एक ही विकल्प -सार्थक, सटीक, सुघड़, सुस्पष्ट व सकारात्मक राष्ट्रवादी मीडिया, YDMS, आइयें, इस के लिये संकल्प लें: शर्मनिरपेक्ष मैकालेवादी बिकाऊ मीडिया द्वारा समाज को भटकने से रोकें; जागते रहो, जगाते रहो।।: : नकारात्मक मीडिया के सकारात्मक विकल्प का सार्थक संकल्प - (विविध विषयों के 28 ब्लाग, 5 चेनल व अन्य सूत्र) की एक वैश्विक पहचान है। आप चाहें तो आप भी बन सकते हैं, इसके समर्थक, योगदानकर्ता, प्रचारक,Be a member -Supporter, contributor, promotional Team, युगदर्पण मीडिया समूह संपादक - तिलक.धन्यवाद YDMS. 9911111611: :

Wednesday, February 15, 2023

भातिसीपु: ITBP की 7 नई बटालियन, 9400 नए पद सृजन... घोषणा YDMS

भातिसीपु:  ITBP की 7 नई बटालियन, 9400 नए पद सृजन... घोषणा YDMS

#1/411, सामयिकी, विविध योजना चर्चा, संस्कृत -YDMS👑
DD-Live YDMS दूरदर्पण*
*युदस नदि 15 पर 2023:*
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कबीना बैठक पर मीडिया को बताया कि चीन सीमा पर चौकसी बढ़ाने हेतु कबीना के बड़े निर्णय लिए।

मोदी कबीना की बैठक में चीन सीमा पर चौकसी बढ़ाने हेतु आईटीबीपी की नई बटालियन, नया क्षेत्र मुख्यालय स्थापित करने के साथ ही सहकारिता और सक्रिय ग्राम कार्यक्रम को लेकर भी बड़े निर्णय लिए गए हैं। मोदी कबीना ने लद्दाख की सभी मौसम सम्पर्कता हेतु सिंकुला सुरंग के निर्माण को भी स्वीकृति दे दी है। 
YDMS: विविध विषयों के अधीकृत यूट्यूब चैनल DD-Live YDMS दूरदर्पण की प्ले सूची #सामयिकी, विविध योजना चर्चा, संस्कृत -YDMS👑 के 1/411, पर वीडियो देखें-

भारत और चीन के बीच सीमा पर तनातनी को लेकर विपक्ष संसद में भी सरकार पर प्रहारक रहा। मोदी सरकार ने अब भारत-चीन सीमा पर सुरक्षा का दायित्व संभाल रहे भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। मोदी कबीना की बुधवार हुई बैठक में आईटीबीपी की सात नई बटालियन बनाने के प्रस्ताव पर स्वीकृति दी।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कबीना की बैठक उपरांत इसकी घोषणा की। उन्होंने ये भी बताया कि कबीना बैठक में आईटीबीपी का एक क्षेत्रीय मुख्यालय की स्थापना के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दे दी गई‌। इस प्रकार नई बटालियन हेतु एक अतिरिक्त क्षेत्रीय मुख्यालय स्थापित किया जाएगा। मोदी सरकार के मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि आईटीबीपी में 9400 पदों का सृजन किया जाएगा।

उन्होंने ये भी कहा कि वर्ष 2025-26 तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत-चीन सीमा पर सतर्क रही आईटीबीपी, अभी 176 बॉर्डर आउट पोस्ट की सुरक्षा कर रही है। उन्होंने बताया कि भारत चीन के मध्य लंबी सीमा की सुरक्षा के लिए और सुरक्षाबल, तथा मुख्यालय की आवश्यकता थी‌।

-तिलक रेलन आज़ाद वरिष्ठ पत्रकार, युगदर्पण ®2001 मीडिया समूह YDMS👑
https://youtube.com/playlist?list=PL3G9LcooHZf0AVxd6M9scdPxqlY_1Inov


हम जो भी कार्य करते हैं, परिवार/काम धंधे के लिए करते हैं | देश की बिगड चुकी दशा व दिशा की ओर कोई नहीं देखता | आओ मिलकर कार्य संस्कृति की दिशा व दशा श्रेष्ठ बनायें-तिलक

1 comment:

Dragons Den Gummies said...

I wonder if the rumors will affect Keto Diet positively or negatively. I don't just talk the talk, I've walked the walk. But I cannot try to deal with it when they can. There are a good many good do's and don'ts. Did you? Then again, you'll have several problems on your hands. Can you learn everything you want to know concerning Keto Diet from just reading Weight Loss Gummies forum posts?

https://www.offerplox.com/weight-loss/dietoxone/

https://www.offerplox.com/
https://www.offerplox.com/weight-loss/keto-vitax-gummies/
https://www.offerplox.com/weight-loss/ketoxplode-avis/
https://www.offerplox.com/weight-loss/brulafine-avis/
https://www.offerplox.com/weight-loss/slimming-gummies/
https://www.eunews24.com/sponsored/cortexi-reviews-2023-update-hearing-aid-to-support-healthy-hearing-consumer-reports-cortexi-drops-scam/